KTM Duke 390 की Top Speed ओर शानदार फीचर्स देख पगला जाओगे , कंपनी ने किए कई खुलासे

KTM Duke 390 : केटीएम ने अपनी नई जनरेशन ड्यूक 390 को भारतीय बाजार में प्रस्तुत किया है, जिसमें नए फीचर्स के साथ-साथ एडवांस लुक और शक्तिशाली परफॉर्मेंस का समृद्धांत है। यदि आप नई जनरेशन की केटीएम ड्यूक 390 की खरीदारी पर विचार कर रहे हैं, तो यह पोस्ट आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकता है। हम इस लेख में आपको केटीएम ड्यूक 390 के विशेषताओं के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करेंगे, साथ ही इसकी उच्च गति और वास्तविक जीवन में उच्च गति के बारे में भी चर्चा करेंगे।

KTM Duke 390

KTM Duke 390 शानदार फीचर्स

सुविधाओं के साथ, यह बाइक एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ संचालित किया जाता है, जिसमें आप राइडिंग मोड बदलते समय डिस्प्ले की थीम में भी बदलाव कर सकते हैं। इसके साथ, एक नया लॉन्च कंट्रोल फीचर भी शामिल है, जिसका उपयोग आप ट्रैक मोड में कर सकते हैं।

इस डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में डिजिटल ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, डिजिटल फ्यूल गेज, टेकोमीटर, स्टैंड अलार्म, गैर इंडिकेटर, समय-समय, तेल कम होने पर चेतावनी, मोबाइल एप कनेक्टिविटी, एलईडी हेडलाइट टेलरेट, और टर्न इंडिकेटर जैसी सुविधाएं होती हैं। इसमें जीपीएस नेविगेशन सिस्टम और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसी विश्व स्तरीय सुविधाएं भी शामिल हैं।

मोबाइल कनेक्टिविटी की सहायता से आप इसे अपने बाइक से जोड़ सकते हैं, इसके बाद आप अपने मोबाइल पर आने वाले कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, और ईमेल की जानकारी को बाइक के स्क्रीन पर ही प्राप्त कर सकते हैं।

KTM Duke 390 दमदार इंजन

नई जनरेशन के ड्यूक को चलाने के लिए, एक विशाल 399 सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन का उपयोग किया जाता है, जो 8500 आरपीएम पर 45 बीएचपी और 6500 आरपीएम पर 39 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को सिक्स स्पीड ट्रांसमिशन के साथ लैस किया गया है।

बाइक में Street, Rain, और Track मोड़ मिलते हैं, जो बेहतरीन ड्राइविंग का अनुभव करने के लिए बनाए गए हैं। इसके साथ ही, इसमें एक 15 लीटर क्षमता वाला फ्यूल टैंक है, और इसके रिजर्व फ्यूल टैंक की क्षमता 3 लीटर है। इसके इंजन को अब भारत सरकार की नई OBD 2 के तहत संचालित किया जा रहा है, जिससे यह 20% एथेनॉल मिश्रित ईंधन पर चलाने के लिए तैयार है।

KTM Duke 390 Top Speed

2024 के केटीएम ड्यूक 390 की टॉप स्पीड 167 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसके अलावा, असल जीवन में भी आप इसे अच्छी सड़क पर इस स्पीड पर चला सकते हैं। इसके साथ ही, यह जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड को सिर्फ 5.5 सेकंड में पकड़ लेता है। पिछली जनरेशन की तुलना में, नई ड्यूक काफी तेज़ और हल्की है।

KTM Duke 390 Suspension and Breaks

बाइक में, 43मिमी WP अपेक्स ओपन कॉलम फ्रंट फोर्क्स, जिनमें रिबाउंड और कंप्रेशन एडजस्टेबिलिटी शामिल है, एक WP अपेक्षित अलग पिस्टन मोनोशॉक सस्पेंशन है, जिसमें 5 स्टेप रिबाउंड और प्रीलोड एडजस्टेबिलिटी होती है। इसके अलावा, बेहतर ब्रेकिंग सुरक्षा के लिए ड्यूल चैनल एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) भी मिलता है। बाइक के सामने 320मिमी डिस्क और पीछे 240मिमी डिस्क ब्रेक कैलीपर्स के साथ शामिल किए गए हैं।

नए अपडेटेड इंजन और कई विशेष परिवर्तनों के बावजूद, इस बाइक का वजन 2 किलोग्राम कम हो गया है। पूर्व मॉडल का वजन 167 किलोग्राम था, जबकि नए अपडेटेड मॉडल का वजन 165 किलोग्राम है।

KTM Duke 390 Price On Road

केटीएम ड्यूक 390 की मूल्य भारतीय बाजार में ऑन-रोड दिल्ली में 3.62 लाख रुपए है। इसे आप ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से या अपने स्थानीय बजाज डीलरशिप या केटीएम डीलरशिप पर बुक कर सकते हैं। इसमें केवल एक वेरिएंट और दो रंग विकल्प शामिल हैं।

सारांश

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा पेश की गई जानकारी अच्छी लगी होगी हमने KTM Duke 390 Bike की पूरी जानकारी देने की कोशिश की हैं अगर आपको इसके बारे में ओर अधिक जानकारी चाहिए तो हमे कमेंट करके जरूर बताएं।

Sharing Is Caring:

नमस्कार! दोस्तों मेरा नाम राजू राईका हैं, ओर मुझे ब्लॉगिंग करना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं 2019 से ब्लॉगिंग कर रहा हूं और inhindibio.com का मैं Owner हूं।

Leave a Comment